Suzuki Solio Bandit हुई लॉन्च

नई दिल्ली
जापान की कंपनी सुजुकी ने अपनी कई हाइब्रिड मल्टी पर्पस व्हीकल (MPV) Suzuki Solio Bandit लॉन्च कर दी है। इस एमपीवी कार का डिजाइन बॉक्स जैसा है, जिसकी वजह से यह बिल्कुल अलग दिखती है। जापान में इस कार को 2,006,400 yen यानी 14.2 लाख रुपये की शुरुआती कीमत me लॉन्च किया गया है, वहीं इसके टॉप वेरियंट की कीमत 2,131,800 yen यानी 15.09 लाख रुपये है।

यह कार डिजाइन और स्टाइल के मामले में अपीलिंग है, जिससे आपकी नजरें इसपर टिक जाती हैं। इसमें मोटे क्रोम बॉर्डर के साथ फ्रंट ग्रिल और स्लीक एलईडी हेडलैंप्स और डीआरएल देखने में काफी आकर्षक लगते हैं। इसके साथ ही राउंड फॉग लैंप्स, ट्रेंडी अलॉय व्हील्स भी इस एमपीवी की शोभा बढ़ा रही है।

डुअल टोन कलर में
सुजुकी ने Suzuki Solio Bandit को मोनोटोन और डुअल टोन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। इस कार का इंटीरियर भी डुअल टोन है। कंपनी ने इस कार के फ्रंट पैसेंजर सीट और रियर पैसेंजर सीट में कंफर्ट का विशेष ध्यान रखा है। इस कार के फीचर्स की बात करें तो यह कार पूरी तरह ऑटोमैटिक एसी है और इसमें 9 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगा है। सुजुकी सोलियो बैंडिट में कीलेस एंट्री, पावर स्टीयरिंग, स्लाइडिंग डोर, ड्राइवर-पैसेंजर सीट हीटर के साथ ही 6 स्पीकर भी लगे हैं। इसमें आगे की साइड के दोनों सीट एडजस्टेबल हैं।

इंजन क्षमता और माइलेज
Suzuki Solio Bandit की इंजन क्षमता की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर का गैसोलीन इंजन लगा है जो 6,000 rpm पर 91 पीएस की मैक्सिमम पावर और 6,000 rpm पर 118 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका DC synchronous motor 3.2 पीएस की पावर और 50 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। सुजुकी ने इस कार में 3 राइटिंग मोड दिए हैं, जो कि Urban, Suburban और Highway हैं। इसके दोनों वेरियंट की माइलेज 15.3 kmpl से 21.1 किलोमीटर प्रति घंटे तक की है।

सेफ्टी फीचर्स
Suzuki Solio Bandit की सेफ्टी फीचर की बात करें तो इसमें डुअल एयरबैग्स के साथ ही एसआरआस एयरबैग्स भी हैं। इसके साथ ही लेन डेविएशन वॉर्निंग सिस्टम, ए़डेप्टिव क्रूज कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर्स, हेड अप डिस्प्ले, ESP, EBD के साथ ABS, फ्रंट डिस्क ब्रेक, हिल होल्ड कंट्रोल, 360 डिग्री व्यू कैमरा, सिक्यॉरिटी अलार्म सिस्टम, इंजन मोबिलाइजर और इमरजेंसी पंक्चर रिपेयर किट समेत अन्य कई फीचर्स हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *