Samsung Galaxy M02 स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी

 

Samsung भारत में अपना नया एंट्री-लेवल स्मार्टफोन Samsung Galaxy M02 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस स्मार्टफोन को हाल ही में कई सर्टिफिकेशन वेबसाइट्स पर देखा गया था। अब सैमसंग की ऑफिशल वेबसाइट पर सपॉर्ट पेज लाइव हो गया है। इससे फोन के जल्द लॉन्च होने के संकेत मिलते हैं।

इस स्मार्टफोन को सैमसंग इंडिया के सपॉर्ट पेज पर मॉडल नंबर SM-M025F के साथ लिस्ट कर दिया गया है। इसी मॉडल नंबर के साथ डिवाइस को गीकबेंच और NEMKO AD सर्टिफिकेशन वेबसाइट्स पर भी लिस्ट किया गया था। इन सभी लिस्टिंग में कुछ कॉमन टॉपिक्स- सॉफ्टवेयर अपडेट कैसे चेक करें, गैलेक्सी फोन्स में मेमरी स्पेस व रिस्पॉन्स टाइम कैसे बढ़ाएं जैसी चीजें शामिल हैं। इंडिया सपॉर्ट पेज की लिस्टिंग से यह स्पष्ट होता है कि कंपनी आने वाले दिसंबर में इस फोन को लॉन्च करने की योजना बना रही है।

गीकबेंच डेटाबेस से फोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी मिली है। गीकबेंच लिस्टिंग के मुताबिक, गैलेक्सी एम02 में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 3 जीबी रैम है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो फोन में ऐंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम हो सकता है।

सैमसंग गैलेक्सी एम02 ने सिंगल-कोर में 128 जबकि मल्टी-कोर में 486 स्कोर किया। गौर करने वाली बात है कि इस बेंचमार्किंग के लिए गीकबेंच V5 का इस्तेमाल किया गया। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सैमसंग गैलेक्सी ए02 को रीब्रैंड कर अलग-अलग मार्केट्स में गैलेक्सी एम02 नाम से लॉन्च किया जाएगा। गैलेक्सी एम02 में 5000mAh बैटरी होगी।

गौर करने वाली बात है कि ऊपर दी गई जानकारी खबरों और लीक्स पर आधारित है। अभी कंपनी ने इस स्मार्टफोन के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। हमारा सुझाव है कि इस जानकारी पर पूरी तरह भरोसा ना करें और ऑफिशल ऐलान का इंतजार करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *