30 जनवरी शनिवार का राशिफल

मेष
आपका अच्‍छा वक्‍त शुरू हो चुका है। आप अपने स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर भी एकदम संतुष्‍ट हैं और मानसिक रूप से भी खुश हैं। आज आपको परिश्रम करने से पूर्ण फल प्राप्ति होने की उम्‍मीद है। फल प्राप्‍त करने में अगर कुछ विलंब हो भी रहा है तो उसकी चिन्ता न करें, एक दो दिन बाद हालात सुधरेंगे। आज आपको रुके हुए धन की भी प्राप्ति होगी। भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।

वृषभ
आज जीविका के मामले में आपका दिन शुभ है और आपको भाग्‍य का साथ भी पूरा मिल रहा है। आज के दिन आपके सरकारी कार्य भी आसानी से बन सकते हैं। आजीविका के क्षेत्र में आपके अनुभव अब काम आ रहे हैं। आज आपको मित्रों और सहयोगियों की ओर से पूरा लाभ प्राप्‍त होने की उम्‍मीद है। परिवार वाले भी आपका साथ दे रहे हैं। आज के दिन नौकरी बदलने के मामले में भी आपको कामयाबी मिल सकती है। आज भाग्‍य 81 फीसदी साथ देगा।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए कई शुभ योग लेकर आया है। इसके प्रभाव से आपके कार्यक्षेत्र के वातावरण में सुधार होगा और आपका स्वास्थ्य भी बेहतर होता जाएगा। आप पहले से अधिक एनर्जी के साथ अपने कामों को निपटाएंगे। यदि आपका धन अभी किसी जरूरी निवेश पर खर्च होने वाला है तो बेफिक्र होकर करें, भविष्‍य में आपको इससे लाभ मिलने वाला है। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

कर्क
आज का दिन शुभ है और आपके लिए परिस्थितियां कुछ नया मोड़ ले रही हैं। आज के दिन यदि आप किसी करियर से संबंधित प्रस्ताव पर विचार कर रहे हैं तो उसके लिए सभी बातों पर विचार कर लें और अपने लिए सभी प्रकार के हानि लाभ देख लें। आज के दिन आप अपने पिता और माता से कोई बड़ा सहयोग प्राप्‍त करेंगे। भाई-बहनों से भी संबंध सुधरेंगे। आज भाग्‍य 81 फीसदी साथ देगा।

सिंह
आज का दिन आपके लिए शुभफलदायी है। किसी प्रकार का रिस्क लेने के लिए अभी समय अच्छा है। अगर इनवेस्टमेन्ट या ज़मीन जायदाद का सौदा करने की सोच रहे हैं तो फिर आगे की चर्चा करें। आपको लाभ मिलने के पूरे आसार हैं। बस आपको थोड़ा सा सावधानी के साथ हर काम करना होगा। आज महिलाओं और छात्रों को भी अपने प्रॉजेक्‍ट में सफलता प्राप्त होगी। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

कन्या
आज का दिन आपके लिए खास है और आप अपनी रुटीन लाइफ में बदलाव के लिए कहीं छुट्टी मनाने या फिर घूमने का प्‍लान बना सकते हैं। यदि आपके पास समय की कमी है तो आप अपने अधूरे काम पूरे करने की सोचेंगे। कोई जरूरी मीटिंग या फिर सेमिनार आपके लिए अच्‍छा फल देने वाला होगा। हर मुद्दे पर बात बन सकती है। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

तुला
आज आप अपने परिवार के मामले में कुछ लकी साबित होंगे। घर का खुशनुमा वातावरण में आप में आज एक नई ऊर्जा का संचार करेगा। वहीं कार्यक्षेत्र में भी आपको सहयोगियों और अधिकारियों का पूर्ण सहयोग प्राप्‍त होगा। लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। आज धन के मामले में आपका हाथ थोड़ा सा खुलेगा, लेकिन याद रहे कि आपको फालतू खर्च से बचने की जरूरत है। आज भाग्‍य 82 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक
आज का दिन आपको बेहतर परिणाम देने वाला साबित हो सकता है। आपके द्वारा पूर्व में लिए गए निर्णय आज सार्थक हो सकते हैं। दांपत्‍य जीवन में मधुरता आएगी। किसी के द्वारा किया गया परोपकार आपके लिए वरदान सिद्ध हो सकता है। चलते फिरते समय कुछ सावधानी जरूरी है। महत्वपूर्ण सामान की भी रक्षा करनी होगी। आज कोई ऐसा प्रॉजेक्‍ट जिस पर आप काफी समय से काम रहे हैं, शुरू हो सकता है। आज भाग्‍य 72 फीसदी साथ देगा।30 जनवरी शनिवार का राशिफल

धनु
आज का दिन आपको खुशी देने वाला है। परिवार में इस वक्त कोई मांगलिक कार्य आयोजित होने वाला है। किसी विवाह योग्य सदस्य के लिए रिश्ते की बात आज आगे बढ़ सकती है। आज के दिन आप अपने घर में मेहमानों के स्‍वागत की तैयारियां करेंगे। आज कुछ नए सामान की खरीद भी हो सकती है। साफ सफाई का भी ध्यान रखना होगा। आज भाग्‍य 83 फीसदी साथ देगा।

मकर
आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली रहने वाला है। काफी समय से किसी मित्र के साथ पैदा हुए तनाव आज सुलह के स्तर पर आकर खत्म हो जाएंगे। आपके मन में एक प्रकार का सुकून आएगा और आप पहले की तरह से खुश हो जाएंगे। परिवार के मामले में भी आज आप भाग्‍यशाली हैं और आपको हर प्रकार से संभव मदद प्राप्‍त होगी। आज भाग्‍य 86 फीसदी साथ देगा।

कुंभ
आज आप काफी मस्‍ती के मूड में रहेंगे। इन दिनों कुछ रंगीन मिजाज लोगों के साथ आपका उठना बैठना चल रहा है। लेकिन आपको मौज मस्‍ती के साथ इस बात का भी ध्‍यान रखने की सलाह दी जाती है कि समाज में अपनी छवि को लेकर सतर्क रहें और दूसरों से किसी बात पर उलझें नहीं। एक बार जैसी धारणा आपके पीछे बन जाती है वही रहती है। आज भाग्‍य 70 फीसदी साथ देगा।

मीन
आज का दिन आपके लिए थोड़ा परेशानी वाला हो सकता है। किसी मानसिक भ्रम या भय के कारण आपका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। काम में अरुचि बढ़ सकती है। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं। किसी अविश्वसनीय व्यक्ति के कारण आपकी प्रतिष्ठा धूमिल हो सकती है। किसी पर भी भरोसा करने से पहले 10 बार सोचें। आज आपके हाथ से पैसे भी अधिक खर्च हो सकते हैं। आज भाग्‍य 55 फीसदी साथ देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *