पेट्रोल-डीजल पर बढ़े सेस का आम जनता पर कोई असर नहीं-जावड़ेकर

    नई दिल्ली

मोदी सरकार की ओर से साल 2021 का बजट सोमवार को पेश किया गया. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कई योजनाओं का ऐलान किया, लेकिन हर किसी की नज़र पेट्रोल और डीजल पर बढ़ाए गए सेस पर गई है. अब सेस बढ़ने को लेकर हो रही चर्चा के बीच सरकार की ओर से लगातार सफाई भी दी जा रही है.

दरअसल, पेट्रोल और डीजल पर कृषि सेस लगाने का ऐलान किया गया है. पेट्रोल पर कुल ढाई रुपये और डीजल पर चार रुपये का कृषि सेस लगाया जाएगा. पेट्रोल और डीजल के दाम पहले से ही आसमान को छू रहे हैं, ऐसे में सेस बढ़ने से आम लोगों में चिंता हो रही है.

इसी बीच केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सोमवार शाम को ट्वीट किया. प्रकाश जावड़ेकर ने लिखा, ‘पेट्रोल-डीजल के रेट में कोई बढ़ोतरी नहीं है और ग्राहकों पर कोई बोझ नहीं है, कोई गलतफहमी न रखें. कोई भी कीमतों पर बदलाव नहीं हुआ है.’

आपको बता दें कि इससे पहले केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस मसले पर सफाई दी गई थी. निर्मला सीतारमण की ओर से कहा गया है कि क्योंकि काफी चीज़ों में ड्यूटी को घटाया गया है, ऐसे में सेस लगाकर भरपाई की कोशिश की गई है. लेकिन इसका कोई भी असर आम लोगों पर नहीं पड़ने जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *