टूर्नामेंट के पहले दौर में सेरेना आसान जीत के साथ आगे बढ़ीं डारिया को दी मात

नई दिल्ली
लंबे समय से अपने 24वें ग्रैंडस्लैम एकल खिताब का इंतजार कर रहीं सेरेना विलियम्स ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारी के लिए खेले जा रहे टूर्नामेंट के पहले दौर में डारिया गावरिलोवा को 6- 1, 6-4 से दिया। मेलबर्न पार्क में सेरेना ने 2017 ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद से कोई ग्रैंडस्लैम नहीं जीता है और वह उनका 23वां एकल खिताब था।

सेरेना 24 ग्रैंडस्लैम एकल खिताब के मार्गरेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी की दहलीज पर है, इससे पहले अमेरिका की ही कोको गॉ को डब्ल्यूटीए गिप्सलैंड ट्रॉफी टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में जीत के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। गॉ ने जिल टेइकमैन को 6-3, 4-7, 7-6 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। इसी टूर्नामेंट के एक अन्य मैच में ऑस्ट्रेलिया की डेस्टानी एयावा ने श्लोए पाकेत को 6-1, 4-6, 6-4 से मात दी।

ऑस्ट्रेलियाई ओपन आठ फरवरी से शुरू होगा। कोरोना महामारी संबंधी एकांतवास प्रोटोकॉल के कारण इसे तीन सप्ताह देरी से शुरू किया जा रहा है, इससे पहले छह टूर्नामेंट अभ्यास के लिए होने हैं जिनमें सबसे बड़ा एटीपी कप टीम पुरुष टेनिस टूर्नामेंट है जो मंगलवार से खेला जाएगा। इनके अलावा ग्रेट ओशन रोड ओपन और मर्रे रिवर ओपन भी खेले जाने हैं। महिलाओं के लिए गिप्सलैंड ट्रॉफी के अलावा यारा वैली क्लासिक और ग्राम्पियंस ट्रॉफी भी है।

यारा रिवर क्लासिक में अनास्तासिया पी ने जापान की मिसाकी दोइ को 6-1, 6-4 से हराया। अमेरिका की डेनियेले कोलिंस ने नीना स्टोयानोविच को 6-2, 6-1 से मात दी। वहीं सातवीं वरीयता प्राप्त पेट्रा मार्टिच ने वेरा लापको को 4-6, 6-3, 6-2 से हराया। मर्रे रिवर ओपन में फ्रांस के कोरेंटिन एम ने अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो को 3-6, 6-4, 6-4 से शिकस्त दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *