किसान आंदोलन: धरना 21 दिन से जारी

कैलारस
देशव्यापी किसान आंदोलन की कड़ी में संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से कृषि उपज मंडी के सामने कैलारस में भी किसानों का धरना 21 वे दिन जारी रहा। किसान दिल्ली के आसपास के क्षेत्र में तीनों कृषि विरोधी काले कानूनों को लेकर चलाए जा रहे आंदोलन के साथ एकजुटता प्रकट कर रहे हैं । सरकार द्वारा कॉरपोरेट परस्त कानून बनाए गए हैं। किसानों की आवाज को कुचलने की हर संभव कोशिश की जा रही है । लेकिन किसानों ने दृढता और एकजुटता के साथ सरकार की हर चाल का जवाब दिया है।

स्थानीय स्तर पर भी 26 जनवरी की सैकड़ों ट्रैक्टरों के साथ हुई परेड के बाद किसान आंदोलन लगातार जारी रहा है। मंडी के सामने चल रहे धरने को संबोधित करते हुए किसान नेता गयाराम सिंह धाकड़ ने कहा है कि दमन के जरिए किसान आंदोलन को दबाने का प्रयास विफल किया जाएगा। किसानों को और बड़ी संख्या में लामबंद कर आंदोलन तेज किया जाएगा । आगामी दिनों में उन्होंने किसानों के बीच में अभियान की रूपरेखा प्रस्तुत की। जिसे किसान कार्यकर्ताओं द्वारा अनुमोदित किया गया है।

आज के धरना आंदोलन का नेतृत्व किसान नेता गयाराम सिंह धाकड़ के अलावा पूर्व जनपद सदस्य डॉ राम कुमार श्रीवास, युवा नेता नरहरी शर्मा, अमृत लाल धाकड़, कृष्ण प्रजापति ,नंदलाल शाक्य, मुन्ना लाल कुशवाह आदि कर रहे हैं। आगामी दिनों में आंदोलन को और तेज किया जाएगा। किसान नेताओं ने किसानों से भागीदारी की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *