उपचुनाव: कल से तेज होंगी स्टार प्रचारकों के चुनावी सभाएं

भोपाल
भाजपा के स्टार प्रचारकों की चुनावी सभाएं कल से शुरू होंगी और एक हफ्ते तक लगातार ये 28 विधानसभा सीटों पर जाति और क्षेत्रीय राजनीति के आधार पर वोटर को भाजपा के पक्ष में लुभाने का प्रयास करेंगे। पार्टी ने जो रणनीति तय की है उसके मुताबिक अंतिम 3 दिनों 30 व 31 अक्टूबर और एक नवम्बर को अधिक से अधिक रोड शो किए जाएंगे।

उधर सीएम शिवराज आज भी सुवासरा, आगर और हाट पिपल्या में तथा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह अंबाह और मुरैना में चुनावी सभा करेंगे।  एक-एक वोटर तक पहुंचने की जद्दोजहद और उसे मतदान स्थल तक पहुंचाने की कोशिश में जुटी भाजपा चाहती है कि अधिक से अधिक लोग वोट डालें ताकि वोटिंग प्रतिशत बढ़ने से पार्टी को फायदा हो और जो कांग्रेसी अभी भाजपा में आए मंत्रियों और पूर्व विधायकों को गद्दार और बिकाऊ कहते हैं, उसका जवाब मतदाता के वोट से मिले। लोग इस बात पर मुहर लगाएं कि विकास के लिए वे भाजपा के साथ आए हैं। इस अभियान को चुनाव प्रचार के अंतिम आठ दिनों में ताकत देने के लिए कल से स्टार प्रचारकों के चुनावी कार्यक्रम तय किए गए हैं। पार्टी ने स्टार प्रचारकों की चुनावी सभा में इस बात का ध्यान रखा है कि किस विधानसभा में कौन सा वोटर वर्ग अधिक है और उसे कौन से नेता की सभा प्रभावित कर सकती है।

कोरी समाज के वोटों के मद्देनजर भाजपा उत्तरप्रदेश शासन के राज्यमंत्री मन्नूलाल कोरी की सभाएं दस दिन से करा रही है। वे 27 से 31 अक्टूबर तक शिवपुरी, अशोकनगर, ग्वालियर ग्रामीण के विधानसभाओं में सामाजिक बैठकों में भाग लेकर जनसंपर्क करेंगे। आप 27 अक्टूबर को शिवपुरी जिले के करैरा, 28 अक्टूबर को अशोकनगर, 29 अक्टूबर को डबरा, 30 अक्टूबर को मुंगावली और 31 अक्टूबर को करैरा विधानसभा में सामाजिक बैठकों में भाग लेकर जनसंपर्क करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती कल सांची विधानसभा के सांचेत, सुरखी विधानसभा के बिलहरा, बड़ामलहरा विधानसभा के बमौरी, बक्सवाह में जनसभा को संबोधित करेंगी। ये सभी लोधी बाहुल्य इलाके हैं और लोधी व पिछड़ा वर्ग वोटों के ध्रुवीकरण के मद्देनजर उनकी सभाएं तय की गई हैं।

भाजाप के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय 27 से 30 अक्टूबर तक मालवा निमाड़ की विधानसभाओं में दौरे करेंगे। यहां उनकी चुनावी सभा और रोड शो होना है। विजयवर्गीय 27 को सुवासरा विधानसभा में, 28 अक्टूबर को नेपानगर विधानसभा एवं मांधाता विधानसभा में स्थानीय बैठकों में भाग लेंगे एवं जनसंपर्क करेंगे। 29 अक्टूबर को हाटपिपल्या विधानसभा में रोड-शो में भाग लेंगे। 30 अक्टूबर को सांवेर विधानसभा में स्थानीय बैठकों के पश्चात जनसंपर्क करेंगे। उधर केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते 28 अक्टूबर नेपानगर विधानसभा एवं 29 अक्टूबर को मांधाता विधानसभा में सामाजिक बैठकों में भाग लेकर जनसंपर्क करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *