इस स्थिति में इससे बेहतर बजट और कोई नहीं पेश कर सकता -रामदेव

नई दिल्ली
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को 2021-22 के लिए बजट पेश किया। पीएम मोदी ने इसकी सराहना करते हुए कहा कि इसमें यथार्थ का एहसास भी और विकास का विश्वास भी है। वहीं, विपक्ष ने बजट की आलोचना करते हुए कहा कि इससे आम आदमी को कोई फायदा नहीं होगा। बजट को लेकर पतंजलि आयुर्वेद के संस्थापक बाबा रामदेव भी विपक्ष पर चुटकी लेने से नहीं चूके। विपक्ष पर इशारों में निशाना साधते हुए स्वामी रामदेव ने कहा अगर कोई नेता ऐसी स्थिति में इससे बेहतर बजट बनाकर दिखा दे तो मैं 2024 में उसको जिताने के लिए मैं अपना सर्वस्व न्योछावर करने को तैयार हूं।

सरकार नीतियां बना सकती है लेकिन लोगों को करना होगा सहयोग
बजट को लेकर रामदेव ने कहा कि सरकार नीतियां बना सकती हैं। यदि किसानों को अपनी आमदनी बढ़ानी है तो उसको डेयरी उद्योग को बढ़ाना होगा। ऐसे में डेरी उद्योग के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर चाहिए, माहौल चाहिए, जो सपोर्ट चाहिए वो सरकार ने पूरा प्रोवाइड कराया हुआ है। ऐसे में किसान को अपने घर में दो चार गाय, भैंस बकरियां जो वह पाल सके उसे ऐसा करना चाहिए।

…तो किसानों को मिलेंगे 12 से 15 लाख करोड़
खाद्य तेलों को लेकर रामदेव ने कहा कि करीब हम दो लाख करोड़ रुपये का खाद्य तेल इम्पोर्ट करते हैं। वो जब अपने देश में जब बनने लग जाएगा तो पांच साल के अंदर कम से कम 12 से 15 लाख करोड़ किसानों को मिलेंगे। ऐसे में सरकार के पास अलग-अलग तरह के तिलहन को लेकर पूरी प्लानिंग है। इसको क्रियान्वयन करने को लेकर सरकार के साथ ही किसानों को भी काम करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *