अचानक आग का गोला बनी रोडवेज की बस 

 अलीगढ़ 
यूपी के अलीगढ़ में राजस्‍थान की एक बस सोमवार को अचानक आग का गोला बन गई। यह बस थाना बन्नादेवी क्षेत्र के सारसौल स्थित सैटेलाइट रोडवेज बस स्टैंड में रेन बसेरे के पास खड़ी थी। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त ड्राइवर और कंडक्‍टर बस के अंदर ही सो रहे थे। आग लगने के समय आसपास मौजूद लोगों ने बस का शीशा तोड़कर किसी तरह उनकी जान बचाई। उन्‍हें सकुशल बाहर निकाला। आग में टिकट मशीन, टीजर बुक, टिकट और कंडक्‍टर का बैग, कैश सहित जल गया। 

आग की ऊंची-ऊंची लपटें देखकर आसपास मौजूद लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। उन्‍होंने तत्‍काल फायर बिग्रेड को घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही तीन दमकल गाडि़यां लेकर पहुंचे फायर बिग्रेड के कर्मचारी आग बुझाने में जुट गए। इस दौरान बस स्‍टेशन पर अफरातफरी मची रही। राजस्‍थान जयपुर डीलक्‍स डिपो की यह बस डबल डेकर स्‍लीपर है। यह रात को 11 बजे जयपुर से चलती है। सुबह साढ़े छह बजे के करीब अलीगढ़ पहुंचती है। अलीगढ़ से जयपुर के लिए दोपहर साढ़े 12 बजे रवाना होती है। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह बस ड्राइवर रमेश प्रजापति और कंडक्‍टर दान सिंह बस की सवारियों को उतार कर बस बंद कर उसके अंदर ही सीट पर सो गए। 

सुबह करीब साढ़े आठ बजे अचानक बस में आग लग गई। थोड़ी ही देर में बस से आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं। बस स्‍टैंड पर उस वक्‍त मौजूद कर्मचारियों ने अंदर सो रहे ड्राइवर-कंडक्‍टर को शोर मचाकर जगाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं जागे। तब लोगों ने बस के शीशे तोड़कर दोनों को सकुशल बाहर निकाला। फायर बिग्रेड कर्मचारियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। फायर बिग्रेड के मुताबिक प्रथमदृष्टया आग लगने की वजह शार्ट सर्किट लग रहा है लेकिन इस बारे में पुख्‍ता तौर पर जांच के बाद ही पता चल सकेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *